Wednesday 8 November 2017

आखिर क्यों Voxya उपभोक्ता फोरम वेबसाइट वायरल हो रही है | (Why Voxya Online consumer website become viral among consumers)

Consumer Forum
आखिर क्या करना है कि Voxya ऑनलाइन उपभोक्ता फोरम (Online Consumer Forum) उपभोक्ताओं के बीच वायरल हो रहा है| यदि आप हमारे सवाल को नोटिस किया है तो आपको जवाब आसानी से मिल गया होंगे । वजह यह है कि इसमें उपभोक्ता  (Consumer) शामिल हैं जो बाजार के बादशाह हैं जो देश की आर्थिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अहम भूमिका निभाता हैं । यह अच्छी तरह से स्पष्ट है कि उपभोक्ता बिना किसी भी बाज़ार की परिभाषा मौजूद नहीं है है लेकिन अभी भी कई कंपनियां है जो उपभोक्ताओं के महत्व को नजरअंदाज कर रही है और सिर्फ उपभोक्ता से लाभ उठाने और अधिक से अधिक कमाने में लगी हुई है | Voxya उपभोक्ता फोरम ऑनलाइन (Consumer Forum Online) उपभोक्ताओं की परवाह करता है और उपभोक्ता संरक्षण में लिए कंपनियों के खिलाफ लड़ता है । यह उपभोक्ताओं की शिकयतों को दूर करती है जो की अक्सर धोखाधड़ी गतिविधियों, गलतफहमी, अतिरिक्त कार्यभार, अनुचित कार्य प्रबंधन आदि से आता है ।

उपयोक्ता मैत्रीपूर्ण (User Friendly): यह कुछ चरणों का उपयोग कर उपभोक्ता अपनी शिकायत को दर्ज कर सकता है | इसमें ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने में लगभग 5 मिनट का समय लगता है और एक शिकायत भरने के बाद शिकायत की समाधान प्रक्रिया voxya टीम से शुरू होती है । इस कारण से उपभोक्ता काफी उत्साहित और दुबारा वेबसाइट पर आने की पहली पसंद बन जाता है ।

उच्च लोड हो रहा है गति:(High Loading Speed): वेबसाइट की गति  काफी अच्छी सभी प्रकर के नेविगेशन कदम बहुत आसान कर देता हैं । उपयोगकर्ता अगले पृष्ठ पर नेविगेट करने के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं करनी पड़ती ।

सामाजिक मीडिया अभियान (Social Media Campaign): सभी उपभोक्ताओं की शिकयतें (consumers complaints) सामाजिक मीडिया के माध्यम से लोगो तक पहुंच रही है और लोग एक दूसरे को सुझाव भी दे रहे है | काफी सोशल मीडिया शेयर होने से शिकयत को दूर करने के लिए कंपनी पर अधिकतम प्रभाव भी पड़ रहा है। इस तरह से उपभोक्ता सोशल मीडिया के जरिए वेबसाइट शेयर करते हैं और यूजर्स तक पहुँचती हैं ।

उपभोक्ता की प्रसंद (Consumer Intrest): यह जो सेवा प्रदान करता है वो सीधे उपभोक्ता आवश्यकता से मिलती है | एक उपभोक्ता शिकयत (consumer complaint) निवारण की रुचि हो जाता है और प्रतिस्थापन, वापसी, वापसी और मुआवजा आसानी से मिल मदद करते  Voxya ऑनलाइन कंस्यूमर फोरम (online consumer forum) से आसानी से हो जाती है | जो की उपभोक्ता को काफी प्रसंद आ रहा है |


उपभोक्ता हताशा (consumer Frustration ): कई उपभोक्ताओं जो की कंपनी की दयनीय ग्राहक सेवाओं से निराश है वो वेबसाइट पर आते है और अपनी हताशा दिखा रहे हैं । वे वेबसाइट पर एक शिकायत फ़ाइल और प्रचारित अधिकतम लोगों को भेज रहे है जो की वेबसाइट को उपभोक्ता (Consumer) तक पहुंचने का अच्छा स्रोत बन रहा है ।


पूरा संकल्प (Complete Resolution ):  इस वेबसाइट में रोज़ कई शिकयतें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दर्ज हो रही है |  पिछले 3 महीनों में 350 से अधिक शिकायतें है Voxya ऑनलाइन उपभोक्ता फोरम (Online Consumer Forum) द्वारा दूर हुई है | जो की भी उपयोगकर्ताओं के लिए काफी उपयोगी और एक आकर्षण बिंदु बन गया है । उपभोक्ता शिकायत का समाधान वेबसाइट पर फिर से आने के लिए प्रेरित करता है । मौजूदा परिदृश्य में, यह ध्यान देने योग्य है कि लौटने आगंतुक 46% द्वारा एक अद्वितीय आगंतुक की तुलना में वृद्धि हुई है ।

मुंह विपणन: (Mouth Marketing): अब Voxya ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं (online consumers)के बीच trending है क्योंकि लोग इसके बारे में बात कर रहे है और अपने दोस्तों और अंय उपयोगकर्ताओं को, जो समस्या का सामना कर रहे है कि वेबसाइट पर शिकयत दर्ज करने का सुझाव दे रहे है ।

अगर आपकी कोई शिकयत है तो आप Voxya कंस्यूमर शिकयत मच (consumer complaint forum) पर दर्ज क्र सकते है |

consumer complaint online


दिए गए विडियो को देखे और जाने कैसे वोक्सय (Voxya) कांसुमेर फोरम में शिकायत ( File Consumer Complaint ) दर्ज करे |

No comments:

Post a Comment