Thursday 18 November 2021

Resolve Amazon Consumer Complaints using Voxya - Success Stories (Amazon India के खिलाफ उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान कैसे करें?)

Consumer complaint against Amazon India


जैसा कि हम जानते हैं कि Amazon एक online shopping website के रूप में जाना जाता है जहाँ आप अपनी पसंद के अनुसार कुछ क्लिकों का उपयोग करके किसी भी प्रकार का उत्पाद ऑनलाइन खरीद सकते हैं |  यह न केवल अच्छे उत्पाद उपभोक्ताओं को देता है बल्कि उनकी समस्याओ को भी सुनता है | फिर भी आपको किसी भी प्रकार की उपभोक्ता शिकायत है तो आप अपनी शिकायत को इस तरह हल कर सकते है | 


उपभोक्ता शिकायतों (consumer complaints) को हल  लिए सबसे पहले आपको कंपनी से संपर्क करना होंगे और उनके सामने अपनी शिकायत को रखना होगा | आप अपनी शिकायत को कस्टमर सपोर्ट से संपर्क करके और सोशल मीडिया के माध्यम से कंपनी को बता सकते है |   वो आपकी शिकायत पर ध्यान देंगे और उसका उचित समाधान आपको देंगे | 


अगर आपकी  उनके द्वारा दिए गए समाधान से संतुष्ट नहीं है तो आप अपनी शिकायत को Voxya online consumer complaint forum पर दर्ज करके उसका उचित समाधान प्राप्त कर सकते है |  उपभोक्ता की कई बड़ी कंपनियों के खिलाफ उपभोक्ता शिकायत को संबोधित करके, इसने उपभोक्ताओं को उचित समाधान के साथ अपना पैसा वापस पाने में बहुत मदद की है | Voxya ने कई उपभोक्ताओं को Amazon ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट (online shopping website) से धनवापसी, प्रतिस्थापन और वापसी प्राप्त करने में भी मदद की | 

 


अगर आपकी किसी भी प्रकार की उपभोक्ता शिकायत है तो अपनी शिकायत को दिए गए लिंक पर क्लिक करके  शिकायत को दर्ज कर सकते है: File a complaint Now!


Voxya चार आसान चरणों का उपयोग करके उपभोक्ता शिकायतों को आसानी से हल करता है:


1. सोशल मीडिया अभियान (Social Media Campaign) : यह उपभोक्ता शिकायतों के अधिकतम प्रभाव के लिए सोशल मीडिया अभियान शुरू करता है | यह एक मुफ्त सेवा है |

2. ईमेल भेजें (Send email): यह कंपनी को एक ईमेल भेजता है और शिकायतों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करता है | यह भी एक मुफ्त सेवा है लेकिन धोखेबाजों के लिए मान्य नहीं है |

3. कानूनी नोटिस भेजें (Send Legal Notice) : यह मसौदा तैयार करेगा और एक पंजीकृत डाक के माध्यम से कंपनी को कानूनी नोटिस भेजेगा और उपभोक्ता को एक प्रति भी भेजेगा | यह सशुल्क सेवा है। यह केवल कानूनी नोटिस के लिए 999/- रुपये का शुल्क लेता है।

4. उपभोक्ता फोरम या कंस्यूमर कोर्ट (Consumer Forum / Consumer Court): यह उपभोक्ताओं को उपभोक्ता अदालत का दरवाजा खटखटाने और उपभोक्ता फोरम में प्रस्तुत करने के लिए उपभोक्ता मामले के दस्तावेज तैयार करने में मदद करता है | यह भी एक पेड सर्विस है और इसके लिए यह सिर्फ 500 रुपये चार्ज करती है |


Voxya कई उपभोक्ता शिकायतों का समाधान करता है और कुछ झलकियों की जाँच करता है कि उपभोक्ता Voxya के बारे में क्या कह रहे हैं: 


1. प्रिंस कुमार ने कहा, " बहुत बहुत धन्यवाद Voxya मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। मैं आपके काम की सराहना करता हूं, यह अद्भुत है।"



2. भिषेक यादव ने कहा"मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपनी समस्या के लिए voxya.com से संपर्क किया। उन्होंने बहुत ही कम समय में अमेज़न से मेरा रिफंड प्राप्त करने में मेरी मदद की।"


Consumer Complaint Forum


3. हिमांशु पीटर  ने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि Amazon ने मेरा पूरा पैसा वापस कर दिया है और मेरी मदद करने के लिए मैं वास्तव में Voxya टीम का आभारी हूं।"

Consumer complaint against Amazon

4. गौरव सोनी ने कहा, "मैं पूरी Voxya टीम को उनकी सहायता के लिए धन्यवाद देता हूं! समस्या का समाधान हो गया है और मुझे अपने खाते में धनवापसी मिल गई है।"


Consumer complaint against Amazon




Resolve Amazon complaints using Voxya, a trusted online consumer complaint platform for resolving consumer complaints with an optimal solution.



No comments:

Post a Comment