Monday 9 January 2023

बेंगलुरु के उपभोक्ता ने Voxya Complaint Forum का उपयोग करके Byjus की शिकायत का समाधान किया (Bengaluru Consumer Resolved his Byjus Complaint using Voxya Complaint Forum)

Bangalore Consumer Resolved His Complaint against Byjus at Voxya


सफलता की एक और कहानी!


ऑनलाइन शिक्षा प्रदाता कंपनी Byjus के खिलाफ एक उपभोक्ता शिकायत (consumer complaint) को उपभोक्ता शिकायतों को हल करने के लिए भारत के भरोसेमंद प्लेटफॉर्म Voxya के द्वारा हल किया गया है।


Bengaluru के एक उपभोक्ता को Byjus के दिए दर्द से राहत मिली और अब वह Voxya टीम द्वारा दी जा रही सेवाओं से खुश है।


Byjus लर्निंग ऐप के खिलाफ क्या शिकायत थी? (What was the complaint against Byjus Learning App?)


बेंगलुरु के अजय शंकर नाम के एक उपभोक्ता ने अपनी शिकायत दर्ज कराई और कहा, "मुझे मई 2022 में मेरी बेटी के लिए Byjus NEET Coaching package बेचा गया था। पैकेज के घटकों में एक लर्निंग टैबलेट भी बेचा गया था। छह महीने हो गए हैं और हम मुझे वह प्राप्त नहीं हुआ है। मैं सितंबर से फोन और फिर ईमेल के माध्यम से बिना किसी समाधान के अनुसरण कर रहा हूं। वे मुझे बताते रहते हैं कि इसे संबोधित किया जा रहा है और मेरे निरंतर अनुवर्ती कार्रवाई के लिए नवीनतम प्रतिक्रिया है "हमने आपके अनुरोध पर ध्यान दिया है और इसे संबंधित विभाग को भेज दिया गया है।"


समर्थन का अनुभव बहुत निराशाजनक रहा है और यह मेरे समय और प्रयासों का एक बड़ा निवेश है। मेरी बेटी ने पहले ही अपने शैक्षणिक वर्ष का आधा से अधिक पूरा कर लिया है, और मैं उसके सीखने की गतिविधियों को पूरा करने में असमर्थ हूं जो BYJUS द्वारा बेचे गए थे। उनका बिक्री प्रतिनिधि बहुत धक्का-मुक्की करता था, और जल्दबाजी करता था और यह सुनिश्चित करता था कि पैकेज इतने उत्साह के साथ बेचा जाए। अब जब मैं किसी ऐसी चीज की मांग कर रहा हूं जो पैकेज के हिस्से के रूप में बेची गई थी, तो मुझे इस तरह की भागदौड़ होती है। इस अनुभव का सबसे निराशाजनक हिस्सा यह है कि, वे मेरे अनुरोध/ई-मेल/कॉल को अनदेखा करते हैं और मुझे यह बताने की भी परवाह नहीं करते हैं कि वे अपनी बिक्री पिच को पूरा करेंगे या नहीं। ऑर्डर सारांश और वीडियो बिक्री कॉल का स्क्रीनशॉट भी है, जिसमें लर्निंग टैबलेट को बिक्री के हिस्से के रूप में स्पष्ट रूप से शामिल किया गया है।"


Voxya Bangalore में Byjus की शिकायत का समाधान कैसे करती है? (How Voxya resolves Byjus Complaint?)


Voxya को 2 दिसंबर को उनकी शिकायत मिली, शिकायत के विश्लेषण के बाद उन्होंने उपभोक्ता से सभी सबूत एकत्र किए। उन्होंने अधिक से अधिक शिकायतों के लिए सोशल मीडिया अभियान शुरू किया और कंपनी को एक ईमेल भेजा। 1 महीने के भीतर उपभोक्ता को Byjus की टीम से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और उन्होंने अपनी शिकायत को समाधान के रूप में चिन्हित किया।


बायजूस की शिकायत के समाधान के बाद उपभोक्ता ने क्या कहा? (What consumer said after the resolution of the Byjus complaint?)

बेंगलुरू के उपभोक्ता अजय शंकर ने कहा, "Voxya की सेवा उत्कृष्ट है। Byjus के साथ चल रही इस दर्दनाक समस्या के लिए Voxya ने जो राहत दी है, उसके साथ कोई भी शब्द न्याय नहीं कर सकता। इस सेवा के लिए ईमानदारी से कामना करता हूं, यह तेजी से बढ़े और सभी योग्य लोगों को न्याय मिले।" उपभोक्ता। मैं आपका हमेशा के लिए प्रचारक बनूंगा। इस मुद्दे को Voxya द्वारा उठाए जाने के बाद मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए राहत और आभारी हूं। "

Byjus Complaint Resolved at Voxya.com

अगर आप भी शिकायत का समाधान ढूंढ रहे हैं तो अभी शिकायत दर्ज (Complaint File) करा सकते हैं!


Voxya, 1 लाख से अधिक उपभोक्ताओं का भरोसा।

No comments:

Post a Comment