Tuesday 31 January 2023

Maharashtra's consumer got a solution for a Yatra complaint using Voxya (महाराष्ट्र के उपभोक्ता को Voxya का उपयोग करके यात्रा की शिकायत का समाधान मिला)

Consumer complaint against Yatra


सफलता की एक और कहानी!


उपभोक्ता शिकायतों (consumer complaints) को हल करने के लिए भारत के भरोसेमंद प्लेटफॉर्म Voxya का उपयोग करके Yatra.com के खिलाफ एक उपभोक्ता शिकायत (consumer complaint) का समाधान किया गया था।


यह उपभोक्ताओं को आसानी से रिप्लेसमेंट, रिफंड और मुआवजा पाने में मदद करता है।


Yatra.com के खिलाफ क्या शिकायत थी? (What was the complaint against Yatra.com?)


एक उपभोक्ता के मुताबिक, Indigo ने कुछ ऑपरेशनल कारणों से उसकी फ्लाइट कैंसिल कर दी थी, लेकिन Yatra.com की ओर से रिफंड नहीं दिया गया। उन्होंने रिफंड का दावा किया लेकिन उनके द्वारा कोई समाधान या रिफंड नहीं दिया गया।


जब वह उनसे उचित प्रतिक्रिया प्राप्त करने में विफल रहा तो उसने उपभोक्ता शिकायतों (consumer complaints) के निवारण के लिए Voxya में शिकायत दर्ज (complaint file) की।


Voxya ने Yatra.com की शिकायत का समाधान पाने में एक उपभोक्ता की मदद कैसे की? (How Voxya helped consumer in resolving Yatra.com complaint?)


हमने consumer complaints के अधिकतम प्रभाव के लिए एक सोशल मीडिया अभियान (social media campaign) शुरू किया और हमने शिकायत करने वाली कंपनी को एक ईमेल भी भेजा।


हमें यात्रा टीम से एक प्रतिक्रिया मिली, उन्होंने कहा, "यात्रा.कॉम की ओर से बधाई और हुई परेशानी के लिए खेद है। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कुछ तकनीकी त्रुटि के कारण रिफंड में देरी हुई, कृपया ध्यान दें कि हम इस पर काम कर रहे हैं।" उसी क्रम को प्राप्त करने के लिए, आपकी 2784.00 रुपये की राशि पहले से ही धनवापसी के लिए कतार में है, कृपया ध्यान दें यात्रा को धनवापसी की प्रक्रिया में 24-48 घंटे लगते हैं। इसके अलावा, आपके बैंक को आपके खाते में क्रेडिट प्रदर्शित होने में 5-7 कार्य दिवस लग सकते हैं। सादर, यात्रा केयर"


अंत में, उपभोक्ता को Yatra से एक इष्टतम समाधान प्राप्त हुआ और उसने अपनी शिकायत को समाधान के रूप में चिन्हित किया।


मयूर पांडे ने कहा, "मैं VoxyaTeam से बहुत खुश हूं। उन्होंने मेरी शिकायत को जल्दी से हल करने में मेरी मदद की। धन्यवाद, Voxya। मैं सभी को Voxya की सिफारिश करूंगा।"


अगर आपकी भी किसी भी प्रकार की consumer complaint है तो अपनी शिकायत के समाधान के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे: File a Complaint Now!

No comments:

Post a Comment